आईसीएआई नागपुर शाखा के प्रयास सराहनीय

Painter: Artist busy on his creative work

ICAI

46वीं वार्षिक आम बैठक संपन्न 

25 जुलाई 2024         5.50 PM 

नागपुर - आईसीएआई नागपुर शाखा (डब्ल्यूआईआरसी) की 46वीं वार्षिक आम बैठक आईसीएआई भवन, धंतोली, नागपुर में आयोजित की गई। नागपुर शाखा के अध्यक्ष सीए अक्षय वी. गुलहाने ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि उन्हें इस महान पेशे की सेवा करने का सौभाग्य मिला है, जो उत्कृष्टता का प्रतीक है। उन्होंने आगे कहा कि वे समझते हैं कि यह विशेषाधिकार बड़ी जिम्मेदारियों और अपेक्षाओं के साथ जुड़ा हुआ है और वे अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि शाखा के भूतपूर्व अध्यक्षों द्वारा बनाई गई विरासत हमेशा प्रेरणा और मार्गदर्शन का स्रोत रही है और उनकी उपस्थिति पेशे को रोशन करने में मदद करने के लिए तालमेल और प्रयासों को प्रेरित करती है। उन्होंने नागपुर शाखा द्वारा अपने सदस्यों और छात्रों को व्यावसायिक विकास और गुणवत्तापूर्ण ज्ञान प्रदान करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नागपुर शाखा की प्रबंध समिति ने इस वर्ष सदस्यों और छात्रों के लाभ के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए अपने एजेंडे में बहुत सारी योजनाएँ बनाई हैं और इनमें से अधिकांश कार्यक्रम सदस्यों के लिए व्यावहारिक प्रदर्शन और विशेषज्ञता पर केंद्रित होंगे। उन्होंने सामाजिक योगदान के हिस्से के रूप में नागपुर शाखा द्वारा की गई पहलों के बारे में भी जानकारी दी।

सीए अभिजीत केलकर, आरसीएम ने पूरे वर्ष विभिन्न अभिनव कार्यक्रमों के आयोजन में नागपुर शाखा के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने व्यापार और उद्योग के साथ बेहतर संपर्क की आवश्यकता पर बल दिया और शाखा से व्यापार और उद्योग संघों के साथ संयुक्त रूप से अधिक कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह किया। उन्होंने सदस्यों, छात्रों और समाज के लिए बेहतर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए शाखा द्वारा उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों का सुझाव दिया। उन्होंने शाखा प्रबंध समिति और सदस्यों को डब्लूआईआरसी की ओर से सभी तरह के समर्थन का आश्वासन दिया और उन्हें पूरा सहयोग देने का वादा किया। 

आईसीएआई के पूर्व अध्यक्ष सीए जयदीप शाह ने नागपुर शाखा के प्रयासों की सराहना की और कहा कि किसी भी शाखा के प्रदर्शन का मुख्य कारक एकजुट कार्य करना है जो शाखा के कामकाज में परिलक्षित होता है। उन्होंने साझा किया कि नागपुर शाखा हमेशा अन्य शाखाओं के लिए रोल मॉडल और प्रेरणा का स्रोत रही है। 

सचिव सीए स्वरूपा वज़लवार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए शाखा की गतिविधि रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि वर्ष के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें शीर्ष गुणवत्ता वाले वक्ताओं ने अपने ज्ञान और अनुभव को साझा किया। 

कोषाध्यक्ष सीए दीपक जेठवानी ने एजीएम के समक्ष लेखापरीक्षित वित्तीय विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने संक्षिप्त हाइलाइट्स के बारे में जानकारी दी और कहा कि वित्तीय वर्ष पूरा होने के कुछ सप्ताह के भीतर खातों का ऑडिट किया गया था और इसके लिए शाखा के ऑडिटरों को धन्यवाद दिया। 

उपाध्यक्ष सीए दिनेश राठी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने केंद्रीय और क्षेत्रीय परिषद के सदस्यों, लेखा परीक्षकों, पूर्व अध्यक्षों, शाखा के सदस्यों और छात्रों, प्रेस और मीडिया, कर्मचारियों और विभिन्न एजेंसियों को उनके सहयोग और सक्रिय समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। सदस्यों ने शाखा की विभिन्न गतिविधियों और खातों पर चर्चा की तथा व्यावसायिक विकास के लिए विभिन्न सुझाव दिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से सीए संजय एम अग्रवाल- पूर्व अध्यक्ष, सीए जितेन सगलानी- पूर्व अध्यक्ष, सीए तृप्ति भट्टड़- अध्यक्ष विकासा, लेखा परीक्षक - सीए प्रणव जोशी और अन्य चार्टर्ड अकाउंटेंट सदस्य उपस्थित थे।




Posted in