नोवासिस ग्रीनर्जी प्राइवेट लिमिटेड : स्वर्णिम भविष्य की दिशा में तेजी से अग्रसर

Painter: Artist busy on his creative work

Novasys-Greenergy-Private-Limited

2 सितम्बर 2024       6.00 PM

जैसे-जैसे दुनिया जीवाश्म ईंधन से अक्षय ऊर्जा की ओर बढ़ रही है, नोवासिस ग्रीनर्जी प्राइवेट लिमिटेड इस क्रांति में अपनी अग्रणी भूमिका अदा कर रहा है। मानवता की लगातार बढ़ती ऊर्जा आवश्यकताओं की गहरी समझ के साथ, नोवासिस की स्थापना इस दृष्टि के साथ की गई थी कि जीवाश्म ईंधन को अक्षय, हरित ऊर्जा स्रोतों से बदल दिया जाए। हमारी यात्रा ने हमें नागपुर, भारत में 600 मेगावाट की अत्याधुनिक सोलर फोटोवोल्टिक मॉड्यूल निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए प्रेरित किया, जो 2,20,000 वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैली हुई है। यह सुविधा हमारे संचालन का केंद्र है, जो हमें देश भर में अपने ग्राहकों की सौर संपत्ति प्रबंधन आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाता है।

नोवासिस ग्रीनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के बारे में

नोवासिस उन्नत मोनो पर्क और बाइफेशियल तकनीक का उपयोग करके उच्च दक्षता वाले सोलर पीवी मॉड्यूल के निर्माण में विशेषज्ञता रखता है। हम छोटे घरेलू सिस्टम और बड़े औद्योगिक परियोजनाओं दोनों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए व्यापक रेंज के फोटोवोल्टिक सोलर उत्पाद, अनुप्रयोग, समाधान और सेवाएं प्रदान करते हैं। नवाचार और गुणवत्ता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमें भविष्य के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करने वाले सर्वोत्तम उत्पाद बनाने के लिए प्रेरित करती है।

                  हमारे संस्थापक

नोवासिस की स्थापना दूरदर्शी उद्योजकों श्री सुशील बंसल और श्री रमेश बंसल द्वारा की गई थी। नोवासिस के संस्थापक और प्रबंध निदेशक श्री सुशील बंसल के पास ऊर्जा क्षेत्र में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। ऊर्जा आवश्यकताओं की उनकी गहरी समझ और अक्षय स्रोतों के प्रति उनके जुनून ने नोवासिस को सौर उद्योग में एक अग्रणी के रूप में आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सह-संस्थापक और निदेशक श्री रमेश बंसल, इस दृष्टि को अपनी व्यापक विशेषज्ञता और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के साथ पूरा करते हैं, जिससे नोवासिस लगातार नवाचार और उत्कृष्टता की ओर अग्रसर होता है।

            हमारा मिशन और द़ृष्टि

नोवासिस का मिशन देश के निर्माण के लिए सुलभ, सस्ती और स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करना है। हमारा लक्ष्य तेजी से निष्पादन और उच्च-गुणवत्ता वाले संचालन के साथ पहचान हासिल करना है, जिससे हम स्वच्छ ऊर्जा के पक्षधर के रूप में स्थापित हो सकें। हमारा उद्देश्य सौर ऊर्जा का उपयोग करके उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाना है, जिसका लक्ष्य भविष्य के लिए ऊर्जा उत्पन्न करना है। हमारी दृष्टि गुणवत्ता को प्राथमिकता देना और सतत समाधान को बढ़ावा देना है, जिससे नवाचारी सौर प्रौद्योगिकियों के साथ ऊर्जा परिदृश्य का परिवर्तन हो सके।

                      हमारे उत्पाद

नोवासिस विभिन्न ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विविध उत्पाद रेंज प्रदान करता है:

रिगेल प्लस :

आवासीय और वाणिज्यिक उपयोग के लिए उच्च दक्षता वाले सोलर पीवी मॉड्यूल।

अल्फा प्लस :

अधिकतम ऊर्जा उत्पादन के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करने वाले उन्नत सोलर पैनल।

हमारे उत्पादों को दीर्घायु, दक्षता और लागत-प्रभावशीलता के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो बिजली बिलों पर दीर्घकालिक बचत और कार्बन पदचिह्न में कमी सुनिश्चित करते हैं।

                 हमारी उपलब्धियां

नोवासिस ने अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में महत्वपूर्ण मील के पत्थर हासिल किए हैं। जुलाई में, हमने एक दिन में 1.7 मेगावाट की उच्चतम उत्पादन दर्ज की, जिससे हमारी क्षमता और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन हुआ। हमारी अत्याधुनिक निर्माण इकाई और कठोर गुणवत्ता परीक्षण सुनिश्चित करते हैं कि हर उत्पाद वैश्विक मानकों और विश्वसनीयता मानकों को पूरा करता है।

                 ग्राहक प्रशंसा-पत्र

हमारे ग्राहकों की संतुष्टि हमारे गुणवत्ता और समर्पण का प्रमाण है। ग्राहकों ने नोवासिस की बिना किसी परेशानी के स्थापना प्रक्रिया, असाधारण उत्पाद प्रदर्शन, और उनके ऊर्जा बिलों पर महत्वपूर्ण बचत के लिए प्रशंसा की है। कठोर गुणवत्ता परीक्षणों और आउटपुट में पूर्णता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारे लिए जीवन का एक तरीका है, और यह हमारे ग्राहकों से प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रिया में परिलक्षित होता है।

                 भविष्य की राह

जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, नोवासिस सौर क्रांति को चलाने के लिए समर्पित रहता है। नवाचार, गुणवत्ता और स्थिरता पर हमारा ध्यान सुनिश्चित करता है कि हम स्वच्छ, अक्षय ऊर्जा समाधान प्रदान करने में अग्रणी बने रहेंगे। हम आपको इस यात्रा में हमारे साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं, जो एक हरित, स्वर्णिम भविष्य की दिशा में है।

अधिक जानकारी के लिए, हमारी वेबसाइट www.novasysgreen.com पर जाएं या हमें info@novasysgreen.com पर संपर्क करें।

आइए, नोवासिस के साथ मिलकर दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालें।




Posted in