विदर्भ में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन होगा

Painter: Artist busy on his creative work

AID

एआईडी एवं कैरेट कैपिटल की बैठक में हुआ निर्णय

1 अप्रेल 2024            2.35 PM 

नागपुर- कैरेट कैपिटल और एसोसिएशन फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट (एआईडी) के पदाधिकारियों ने हाल ही में एक बैठक की। इसमें विदर्भ में मध्यम आकार के उद्यमों में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक स्पेशल टास्क फोर्स स्थापित करने का निर्णय लिया गया। कैरेट कैपिटल के पार्टनर प्राजक्त राऊत,पंकज बंसल, एआईडी अध्यक्ष आशीष काले, सचिव डाॅ. विजय कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष गिरधारी मंत्री एवं प्रणव शर्मा, बेबी वर्स के संस्थापक शशिकांत चौधरी, राजेश रोकड़े, पंकज भोकरे प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

हाल ही में आयोजित 'एडवांटेज विदर्भ' एसोसिएशन फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट (एआईडी) ने कैरेट कैपिटल के साथ एक रणनीतिक गठबंधन और एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा संकल्पित, एडवांटेज विदर्भ का उद्देश्य विदर्भ में निवेश को बढ़ावा देना, परिवर्तनकारी विकास को बढ़ावा देना और विदर्भ को समृद्धि की ओर ले जाने में उद्यमिता और नवाचार की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देना है।

यह स्पेशल टास्क फोर्स स्केलेबिलिटी बढ़ाने, प्रौद्योगिकी-सक्षम दक्षताओं का लाभ उठाने, ब्रांड इक्विटी बढ़ाने और क्षेत्र के भीतर प्रतिभा का पोषण करने के लिए चुनिंदा कंपनियों के विकास की दिशा में काम करेगी।  इसके लिए एक कार्यक्रम की योजना बनाई गई है और इसमें आईआईएम नागपुर जैसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों, देश भर के उद्योग जगत के नेताओं और गतिशील स्टार्टअप्स की भागीदारी शामिल होगी।





Posted in