ब्रांड का नाम सरल और बोलने में आसान होने के साथ उत्पाद के साथ मेल खाना चाहिए

Painter: Artist busy on his creative work

VIA-LEW

'डील पक्की' में महिला उद्यमियों ने साझा किए अनुभव

1 मार्च 2024                  3.50 PM 

नागपुर - विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की लेडी एंटरप्रेन्योर्स विंग ने "डील पक्की" पर एक पैनल चर्चा आयोजित की। नागपुर की तीन गतिशील महिला उद्यमी जिनके उद्यमों को सोनी टीवी के 'शार्क टैंक' में शामिल किया गया, उन्होंने अपने व्यवसायों में कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प जैसे अपने अनुभवों और मूल्यों को साझा किया।

अपनी उद्यमशीलता यात्रा को साझा करते हुए, मिंट्री कॉस्मेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड की संस्थापक कनिका देवानी ने कहा कि 24 महिला उद्यमी, जो एनएससी में सूचीबद्ध थीं और सफलतापूर्वक अपना सौंदर्य उद्योग चला रही थीं, ने उन्हें अपना सौंदर्य उद्यम शुरू करने के लिए प्रेरित किया।  उनके पिता ने उन्हें जोखिम लेने के लिए प्रोत्साहित किया जिससे उनकी व्यावसायिक यात्रा शुरू हुई।

फरदा क्लोथिंग प्राइवेट लिमिटेड की सह-संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर चाहत पाहुजा ने कहा कि खुद पर व्यक्तिगत विश्वास उन्हें एक उद्यमी बनने के लिए प्रोत्साहित करता है।

एक्सपैंड लाइफ प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक दिव्या सुब्बुराजू ने कहा कि उनके पति यह विचार लेकर आए क्योंकि उन्हें अलग-अलग स्वादों की आइसक्रीम खाना पसंद था।  उन्होंने निर्णय लेने में अंतर्ज्ञान के महत्व पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने सलाह दी, महिला उद्यमियों को एक मजबूत नेटवर्क बनाना चाहिए, अपने उद्यम के विकास के लिए अपने जीवन में स्पष्ट लक्ष्य स्थापित करने चाहिए।  उन्होंने निवेश आकर्षित करने के लिए सही पिचिंग का रहस्य साझा किया।  उन्होंने प्रतिभागियों को एक मजबूत ब्रांड बनाने और ऊर्जा और ईमानदारी के साथ सॉफ्ट स्किल्स का अभ्यास करने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।  उन्होंने व्यवसाय वृद्धि के लिए केवल मंच पर निर्भर न रहने की भी सिफारिश की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कार्यस्थल पर महिलाओं की सलाह और समर्थन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आपके ब्रांड का नाम सरल और उच्चारण में आसान होना चाहिए और यह उत्पाद के साथ मेल खाना चाहिए और विपणन योग्य होना चाहिए।  इस सत्र की सभी ने सराहना की।पैनलिस्टों ने शार्क्स के साथ अपने अद्भुत अनुभव भी साझा किए, उन्होंने कहा कि शो बहुत पारदर्शी और साफ था।  शार्क उत्कृष्ट थे और उन्होंने उचित विपणन के साथ बाजार की मांग के अनुसार उत्पाद विकसित करने के लिए अपने विचार साझा किए।

परियोजना निदेशक डॉ. अनीता राव ने सत्र का संचालन किया। वीआईए ल्यू की चेयरपर्सन, रश्मि कुलकर्णी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि  आज का सत्र स्टार्ट-अप और उन महिलाओं के लिए फायदेमंद है जो अपने व्यवसाय में विस्तार की योजना बना रही हैं।रश्मि कुलकर्णी ने कनिका देवानी का, योगिता देशमुख ने चाहत पाहुजा का और सरिता पवार ने दिव्या सुब्बुराजू का फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया। कनिका देवानी को अंजलि गुप्ता, चाहत पाहुजा को वंदना शर्मा और दिव्या सुब्बुराजू को रीता लांजेवार ने स्मृति चिन्ह भेंट किये। परियोजना निदेशक सानिया रामचंदानी ने कनिका देवानी; पूनम गुप्ता ने चाहत पाहुजा और डॉ. अनीता राव ने दिव्या सुब्बुराजू का परिचय दिया। प्रमुख रूप से पूनम लाला, पूर्व चेयरपर्सन, नीलम बोवाडे, सदस्य, महिला उद्यमी, स्टार्टअप और महिलाएं उपस्थित थीं जिन्होंने सत्र का लाभ उठाया। योगिता देशमुख, सचिव, वीआईए ल्यू ने धन्यवाद ज्ञापित किया।





Posted in