डॉ. दीपेन अग्रवाल अमरावती विश्वविद्यालय के बोर्ड में नामांकित

Painter: Artist busy on his creative work

Dr-Dipen-Agrawal

2 दिसम्बर 2023

नागपुर - महाराष्ट्र सरकार ने प्रमुख व्यवसायी और चेंबर ऑफ एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र इंडस्ट्री एंड ट्रेड (कैमिट) के अध्यक्ष डॉ. दीपेन अग्रवाल को संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय के उच्च शिक्षा संस्थान में अनुसंधान और विकास सेल के बोर्ड में नामित किया है। विश्वविद्यालय के कुलपति ने उन्हें संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय, अमरावती में गठित उच्च शिक्षा संस्थान में अनुसंधान एवं विकास सेल की एक उप-समिति, “उत्पाद विकास, निगरानी और व्यावसायीकरण समिति” के सदस्य के रूप में नामित किया है। समिति का गठन यू.जी.सी. दिशानिर्देश 2022 के अनुसार किया गया है।

बोर्ड ऑफ रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेल का लक्ष्य विश्वविद्यालय, कॉलेजों और मान्यता प्राप्त संस्थानों में अनुसंधान संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दीर्घकालिक नीति और रणनीति पर काम करना है। समिति के पास विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यू.जी.सी.) के मानदंडों के अनुसार पीएचडी डिग्री के लिए अनुसंधान के मानकों को बनाए रखने के लिए नीति पर निर्णय लेने की भी शक्ति है। यह विश्वविद्यालय विभागों, कॉलेजों को शोध सेमिनार आयोजित करने और शोध पत्रिकाओं और पत्रों को प्रकाशित करने के लिए भी प्रोत्साहित करता है।

डॉ. अग्रवाल मध्य भारत में व्यापार और उद्योग संघों में एक प्रमुख व्यक्ति हैं और महाराष्ट्र के व्यापार, वित्त और उद्योग के विभिन्न नीतिगत मुद्दों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। उन्होंने व्यापार संघों के विभिन्न पदों पर काम किया है, जैसे स्टील एंड हार्डवेयर चेंबर ऑफ विदर्भ (एस.एच.सी.वी.), नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स (एन.वी.सी.सी.) के अध्यक्ष; फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र (एफ.ए.एम.) आदि के कार्यकारी अध्यक्ष, डॉ. अग्रवाल बिजनेस एडवाइजरी कमेटी मिहान एस.ई.जेड. के सदस्य भी हैं।

डॉ. अग्रवाल ने समिति में अपने नामांकन के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, उपमुख्यमंत्री, देवेन्द्र फड़णवीस और संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय के  कुलपति डॉ. प्रमोद येओले को धन्यवाद दिया है।





Posted in