नागपुर नागरिक सहकारी बैंक का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

Painter: Artist busy on his creative work

Nagpur-Nagrik-Sahkari-Bank

अकोला अमरावती सड़क निर्माण 96 घंटे में पूरा किया 

18 मार्च 2023

नागपुर - सड़क निर्माण के लिए मल्टीस्टेट शेड्यूल्ड नागपुर नागरिक सहकारी बैंक द्वारा वित्तपोषित राजपथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को केवल 96 घंटे के रिकॉर्ड समय में अमरावती से अकोला तक सड़क का निर्माण पूरा करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। पहले, यह रिकॉर्ड कतर सरकार के पास था। राजपथ कंपनी ने उससे भी कम समय में इस सड़क को बनाकर भारत का मान बढ़ाया है।

यहां उल्लेखनीय है कि नागपुर नागरिक सहकारी बैंक विदर्भ में एकमात्र सहकारी बैंक है जिसे यह सम्मान मिला है।

अमरावती को अकोला जिले से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के 42.02 किमी के हिस्से को राजपथ इंफ्राकॉन कंपनी ने 03 से 07 जून 2022 तक अपेक्षित गुणवत्ता के साथ केवल 96 घंटों में पूरा किया।  नागपुर नागरिक सहकारी बैंक द्वारा वित्त पोषित राजपथ इंफ्राकॉन कंपनी की इस परियोजना ने गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में सबसे तेजी से पूर्ण होने वाली सड़क परियोजना होने का गौरव अर्जित किया है।  गिनीज बुक से प्राप्त इस आशय का प्रमाण पत्र राजपथ इंफ्राकॉन कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक जगदीश कदम और निदेशक मोहना कदम द्वारा नागपुर नागरिक सहकारी बैंक की शाखा अधिकारी स्मिता अंबुलकर और पुणे शाखा टीम को सौंपा गया। 

राजपथ इंफ्राकॉन कंपनी के अध्यक्ष जगदीश कदम ने बैंक के निदेशक मंडल, अध्यक्ष संजय भेंडे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुभाष गोडबोले, महाप्रबंधक संजय पोतनीस साथ ही प्रधान कार्यालय के ऋण विभाग का विशेष आभार माना और कहा कि, हम इस महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए बैंक की त्वरित फंडिंग के कारण ही इस सड़क को रिकॉर्ड समय में पूरा करने में सक्षम थे, जो देश को गौरवान्वित करेगा।





Posted in