सराफा बाजार में तृतीय पंथियों के अभद्र व्यवहार से दुकानदार परेशान

Painter: Artist busy on his creative work

Nagpur-sarafa-association

नागपुर सराफा एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन से की तत्काल कार्रवाई की मांग 

 30 मार्च 2024          7.55 PM 

नागपुर - तहसील पुलिस स्टेशन के निरीक्षक संदीप बुआ का नागपुर सराफा एसोसिएशन की ओर से  स्वागत किया गया और हाल ही में होली त्यौहार के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने के लिए पुलिस प्रशासन को बधाई दी। 

इसके साथ ही एसोसिएशन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम कावले और सचिव राजेश रोकड़े ने पुलिस निरीक्षक को अवगत कराया कि होली उत्सव के बाद तृतीय पंथी लोग चार -पांच जनों की टोलियां बनाकर सराफा बाजार में घूमकर संबंधित व्यापारियों से होली के ईनाम की मांग करते हैं। वैसे यह परंपरा काफी पुरातन है लेकिन पहले जो तृतीय पंथी लोग आते थे व्यापारियों द्वारा स्वेच्छा से दी गई ईनाम को स्वीकार कर चले जाते थे। अब न‌ई पीढ़ी के तृतीय पंथी दुकानदार द्वारा स्वेच्छा से दी गई ईनाम को स्वीकार न कर दुकानदार से जोर जबरदस्ती कर ज्यादा रुपयों की मांग करते हैं। ज्यादा रुपये न देने पर गाली गलौज कर अश्लीलता पर उतारू होकर अभद्र व्यवहार करते हैं।

अध्यक्ष पुरुषोत्तम कावले, सचिव राजेश रोकड़े, उपाध्यक्ष राजेश काटकोरिया, सहसचिव अंशुल हरड़े ने एक प्रतिवेदन सौंपा। इसमें बताया कि अन्य समस्याओं के साथ सराफा मार्केट में सबसे बडी समस्या तृतीय पंथी की है। अब यह समस्या रोज की बन गई है। तृतीय पंथियों के सराफा बाजार में घूमने पर रोक लगाई जाए।सराफा व्यवसायियों को इस समस्या से निजात दिलाने का अनुरोध किया। पुलिस निरीक्षक बुआ ने आश्वासन दिया कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ऐसी समस्या आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की बात भी कही।





Posted in