कनाडा के साथ नागपुर और विदर्भ में औद्योगिक-व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा

Painter: Artist busy on his creative work

AID

29 फरवरी 2024           2.55 PM 

नागपुर - एसोसिएशन फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट ने 28 फरवरी 2024 को नागपुर में कनाडा के महावाणिज्य दूतावास के साथ एक द्विपक्षीय व्यापार बैठक आयोजित की जिसका प्रतिनिधित्व व्यापार आयुक्त एलेन डिसूजा ने किया।बैठक का उद्देश्य कनाडा और नागपुर और विदर्भ में औद्योगिक क्षेत्र के बीच आर्थिक और व्यापारिक संबंधों को मजबूत करना था। बैठक ने संभावित सहयोग, साझेदारी और आपसी विकास के अवसरों पर सार्थक चर्चा के लिए एक मंच प्रदान किया। डिसूजा ने व्यापार आयुक्त के रूप में अपनी भूमिका में कनाडाई व्यापारिक समुदाय और नागपुर के जीवंत औद्योगिक परिदृश्य के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया।

द्विपक्षीय व्यापार बैठक की मुख्य विशेषताओं में कनाडाई व्यवसायों और नागपुर और विदर्भ के व्यवसायों के बीच व्यापार और निवेश के विभिन्न रास्ते तलाशना शामिल है।  दोनों पक्षों ने ऐसे तालमेल की पहचान करने में रुचि व्यक्त की जिससे सूचना प्रौद्योगिकी, एग्रीटेक, खाद्य, फेरोमैंगनीज टेक्नोलॉजीज, सिलिकोमैंगनीज टेक्नोलॉजीज, रक्षा और विस्फोटक, मैंगनीज और संबंधित उत्पादों और खनिजों के क्षेत्र में पारस्परिक रूप से लाभप्रद साझेदारी हो सके। कनाडा के महावाणिज्य दूतावास ने दोनों क्षेत्रों के बीच व्यापार संबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए निरंतर सहायता प्रदान करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

एलेन डिसूजा, व्यापार आयुक्त, कनाडा के महावाणिज्य दूतावास ने टिप्पणी की, "यह द्विपक्षीय व्यापार बैठक कनाडा और नागपुर के औद्योगिक समुदाय के बीच संबंधों को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारा मानना ​​है कि इस कार्यक्रम के दौरान की गई चर्चाएं और संपर्क मार्ग प्रशस्त करेंगे।"  सफल सहयोग का रास्ता जिससे दोनों पक्षों को लाभ होगा।एसोसिएशन फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट ने इस पहल के लिए आभार व्यक्त किया और नागपुर में औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने के लिए प्राप्त अंतर्दृष्टि का लाभ उठाने के लिए तत्पर है।

आशीष काले, अध्यक्ष, एआईडी;  अजय कपूर, सहसंयोजक, आईटी सेक्टर, एआईडी; पर्सिस्टेंट सिस्टम्स के संचालन प्रमुख समीर बेंद्रे और एआईडी के कार्यकारी सचिव पंकज भोकरे बैठक के दौरान प्रमुख रूप से उपस्थित थे।




Posted in