सक्करदरा व्यापारी संघ के कैंसर जांच शिविर को भारी प्रतिसाद

Painter: Artist busy on his creative work

Sakkardara-vyapari-sangh

23 म‌ई 2023

नागपुर- अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष में इंडियन कैंसर सोसाइटी और सक्करदरा व्यापारी संघ के तत्वावधान में निशुल्क मुख कैंसर जांच शिविर का आयोजन संस्था के कार्यालय में किया गया। समापन समारोह में मंच पर शासकीय मेडिकल कॉलेज के दंत विभाग के डा अक्षय ढोबले, कैंसर विभाग के डा विजय महोबिया, सोसाइटी के सचिव डा मनमोहन राठी, संघ के अध्यक्ष सतीश चौधरी व संयोजक नरेंद्र सतीजा उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में विशेष रूप से डा ढोबले और डा महोबिया का स्नेहिल सत्कार किया गया। अपने संबोधन में डा ढोबले ने कहा कि तंबाकू ही सबसे बडा आतंकवादी है जिसने समूचे समाज में आतंक मचा रखा है। सबकुछ समझने के बावजूद तंबाकू का सेवन बढता जा रहा है जो कि कैंसर को खुला आमंत्रण है। इसी तरह डा महोबिया आजकल नामी कलाकार और खिलाड़ी अप्रत्यक्ष रूप से तंबाकू का प्रचार कर रहे हैं जो कि गलत है। दरअसल प्रशंसक इन्हीं को फालो करते हैं।शासन को अविलंब ऐसे प्रचार को रोकना चाहिए। आरंभ में कवि अनिल मालोकर ने हास्य व्यंग्य की रचनाएं प्रस्तुत कर समा बांध दिया।

प्रस्तावना डा राठी ने रखी।कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र सतीजा ने किया ।आभार राजू कावले ने माना ।शिविर में लोगों के मुख कैंसर से संबंधित जांच कर उचित मार्गदर्शन किया गया व कैंसर से सुरक्षा पर आधारित पुस्तिका प्रदान की गई। कार्यक्रम में डा बादल गोस्वामी, संदेश चौधरी, सुधाकर राऊत, डा नुपूर कोकाने, विलास वैतागे, सुधाकर गेडाम, विजय शर्मा का विशेष सहयोग रहा।





Posted in