एम‌आईए और बीएम‌ए के प्रतिनिधि सिनाडे प्रोजेक्ट के तहत जर्मनी का दौरा करेंगे

Painter: Artist busy on his creative work

MIA-&-BMA-LEAVING-FOR-GERMANY-UNDER-SINADE-PROJECT

3 फरवरी 2023

नागपुर -एमआईडीसी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एमआईए) और बूटीबोरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (बीएमए) के प्रतिनिधि आधुनिक और नई संरचनाओं और प्रक्रिया प्रणालियों का अध्ययन करने के लिए 5 से 18 फरवरी 2023 तक सिनाडे प्रोजेक्ट के तहत जर्मनी का दौरा करेंगे। पी. मोहन सचिव, एमआईए और नितिन लोनकर अध्यक्ष, बीएमए प्रतिनिधियों का नेतृत्व कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम के लिए एम‌आईए ने SINADE प्रोजेक्ट में दोहरी शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए उद्योग आधारित दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए शेलिजर स्ट्रासे,जर्मनी में स्थित बावरियन एम्पलाइज एसोसिएशन  के व्यावसायिक प्रशिक्षण और विकास केंद्र के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

इस यात्रा का आयोजन संघीय शिक्षा और वैज्ञानिक अनुसंधान मंत्रालय (बीएमबीएफ), अंतर्राष्ट्रीय डिवीजन जर्मनी द्वारा उद्योग आधारित शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में मजबूत सहयोग विकसित करने के उद्देश्य से किया गया है, इस सहयोग के माध्यम से विशेषज्ञों का एक पूल बनाने के लिए संवर्धित मानव संसाधनों के लिए भाग लेने वाली क्लस्टर कंपनियां और संगठन हैं।

चयन प्रक्रिया कई चरणों में संपन्न हुई। दिनेश राय, आईएएस (सेवानिवृत्त), अध्यक्ष, एलायंस ऑफ इंडियन एमएसएमई और पूर्व सचिव, भारत सरकार और जेन्स कीसर, परियोजना समन्वयक, बीएफजेड,पी.एम. पारलेवार, निदेशक,एम‌एस‌एम‌ई द्वारा बातचीत और क‌ई  बैठकें की गईं।





Posted in