नागपुर -मुंब‌ई फ्लाइट्स बढ़ाएं- अश्विन मेहाडिया

Painter: Artist busy on his creative work

NVCC

2 दिसम्बर 2022

नागपुर - विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर काॅमर्स के अध्यक्ष अश्विन प्रकाश मेहाड़िया एवं उपाध्यक्ष व चेंबर की नागरी विमानन उपसमिति के संयोजक स्वप्निल अहिरकर के साथ सभी पदाधिकारियों ने चेंबर की मांग को स्वीकार करते हुये विदेश यात्रा के समय आवश्यक ‘एयर सुविधा फार्म’ भरने की प्रक्रिया को बंद करने हेतु केन्द्र सरकार एवं नागरी विमानन मंत्रालय को धन्यवाद दिया।

अध्यक्ष अश्विन प्रकाश मेहाड़िया ने कहा कि वर्ष 2019 में कोरोना महामारी को संक्रमण को देखते हुये विदेश यात्रा करने वाले नागरिकों द्वारा ‘एयर सुविधा फार्म’ भरना अनिवार्य किया था जो कि तत्कालीन परिस्थितियों में जरुरी भी था। वर्तमान में कोरोना संक्रमण नियंत्रित होने से सरकार द्वारा कोरोना महामारी संबंधी अधिकांश प्रतिबंध शिथिल किए गए हैं तथा विदेश यात्राओं की भी अनुमति दी गई है। स्वप्निल अहिरकर ने कहा कि वर्तमान में ‘एयर सुविधा’ फार्म के कारण विमान द्वारा विदेश यात्रा करने नागरिकों को बहुत परेशानियों का सामना पड़ रहा था। चेंबर ने प्रतिवेदन देकर सरकार से वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुये ‘एयर सुविधा फार्म’ स्थगित करने की मांग की थी। जिसका संज्ञान लेकर सरकार ने ‘एयर सुविधा फार्म’ बंद कर दिया है। इसके लिए एनवीसीसी ने केन्द्र सरकार एवं नागरी विमानन मंत्रालय को धन्यवाद दिया है।

चेंबर के सचिव रामअवतार तोतला ने सरकार से निवेदन किया वर्तमान में सभी एयरलाइन्स द्वारा विमान यात्रा के किराये में 3 गुना अधिक वृद्धि की गई है इस पर रोक लगाया जाना चाहिये साथ ही नागपुर एयरपोर्ट अथाॅरिटी से निवेदन किया कि वर्तमान में नागपुर से मुंबई फ्लाइट बहुत कम है, उसे भी बढ़ाया जाना चाहिये।यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा चेंबर के सहसचिव दीपक अग्रवाल ने दी।





Posted in