हिंगना औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध पार्किंग, चोरी आदि मुद्दों पर एम‌आईए की अधिकारियों से चर्चा

Painter: Artist busy on his creative work

MIA

23 नवम्बर 2022

नागपुर - एमआईडीसी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एमआईए) ने हिंगना औद्योगिक इकाइयों के सदस्यों के साथ बी.एस. नेरके, वरिष्ठ पीआई,एमआईडीसी, मनीष बंसोड़, पीआई,ट्रैफिक और अंशुम वेसनकर विशेष योजना प्राधिकरण (एसपीए) एमआईडीसी के साथ एक बैठक एम‌आईए हाउस में आयोजित की। एमआईडीसी हिंगना औद्योगिक क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों द्वारा सामना किए जाने वाले कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ यह बैठक आयोजित की गई थी।

कैप्टन सी.एम. रणधीर (सेवानिवृत्त), एमआईए के अध्यक्ष, पी. मोहन, मानद सचिव और हिंगना उद्योगपतियों के प्रतिनिधियों ने अवैध अतिक्रमण, चोरी, अवैध पार्किंग, खराब आंतरिक सड़कों और स्ट्रीट लाइट जैसे कई मुद्दों को उठाया। इन बारहमासी समस्याओं को लेकर उद्योगों के प्रतिनिधि काफी नाराज हैं। सार्वजनिक सड़क पर अवैध अतिक्रमण सहित उद्योगों के सामने आने वाले कई अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत विचार-विमर्श किया गया।

एमआईए के सदस्यों और उद्योगों के प्रतिनिधियों ने संबंधित अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे सभी अवैध अतिक्रमणों, फुटपाथों, सड़कों के किनारे, सड़क के किनारे-नालियों, पार्किंग स्थलों, एमआईडीसी के सामान्य क्षेत्रों पर अवैध निर्माण को हटाएं और प्रत्येक सड़कों, गलियों, पार्किंग क्षेत्रों को साफ करें और सामान्य स्थानों को यातायात के लिए व्यवस्थित करें। सदस्यों ने यह भी बताया कि कई खाली औद्योगिक भूखंडों में अवैध गतिविधियां हो रही हैं। सार्वजनिक सड़कों पर वाहनों की अवैध पार्किंग से कब्जा किया जा रहा है जो सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए खतरा बन रहे हैं। आगे ऐसी अवैध पार्किंग और अवैध निर्माण कई मौकों पर सड़क दुर्घटनाओं का कारण होते हैं।

 बी.एस. नेरके, वरिष्ठ पीआई,एमआईडीसी, हिंगना पुलिस और अंशुम वेसनकर (एसपीए) एमआईडीसी ने आश्वासन दिया है कि वे एक महीने के भीतर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और यहां तक कि रात्रि गश्त बढ़ाने का आश्वासन भी दिया है। साथ ही एक एमआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में सभी औद्योगिक इकाइयों से अपनी स्वयं की निगरानी करने और बेहतर सुरक्षा के लिए सीसीटीवी स्थापित करने का आग्रह किया।





Posted in